बाबा महाकाल की थाली वाली ऐड पर जोमैटो ने माफी मांगी

बाबा महाकाल की थाली वाली ऐड पर जोमैटो ने माफी मांगी
थाली वाली ऐड पर जोमैटो ने माफी मांगी

उज्जैन | बाबा महाकाल के मंदिर में भक्तों की बड़ी आस्था जुड़ी हुई है आस्था में अगर कोई कंपनी ठेस पहुंचाती है तो वह आस्था बाबा महाकाल के भक्तों को बहुत बुरी लगती है यही एक कंपनी जोकि फूड डिलीवरी का काम करती है इसके एक विज्ञापन पंडे पुजारी एवं प्रशासन एवं भक्तों तक को ठेस पहुंचाई थी जिसमें रितिक रोशन महाकाल से थाली मंगाने की बात करते हैं एड वीडियो के अंदर जिसके बाद पुजारी संघ ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई वहीं कलेक्टर आशीष सिंह ने भी इस पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश भी दे ने क्या कहा इस विवाद को पूरे देश भर की मीडिया में प्रसारित किया गया जिसके बाद रविवार को जमेटो के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट आया जिसमें जोमैटो कंपनी ने इस पूरे मामले पर सफेदी और माफी मांगी वही इस वीडियो सोशल मीडिया से भी हटाने की बात कही गई .

 गृहमंत्री ने दिए थे जांच के आदेश
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में उज्जैन SP को जांच के निर्देश दिए थे। गृहमंत्री ने कहा था कि वीडियो मॉर्फ्ड नजर आ रहा है। हालांकि कंपनी के माफी मांगने से यह साफ हो चुका है कि विज्ञापन का वीडियो मॉर्फ्ड नहीं है। कंपनी का कहना है कि ऐड AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड है, जिसमें उपभोक्ता को उसके ही शहर के प्रमुख रेस्टोरेंट का नाम सुनाई देता है।

 विज्ञापन में, क्यों हुआ था विवाद
कंपनी का यह विज्ञापन एक्टर ऋतिक रोशन ने किया है। इसमें वे कह रहे हैं- थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस पर कड़ा विरोध जताया था। उनका कहना है कि महाकाल मंदिर किसी थाली की डिलीवरी नहीं करता है। जोमैटो और ऋतिक रोशन इस विज्ञापन पर माफी मांगें।