उन्हेल में सड़क दुर्घटना में हुई 4 छात्रों की मौत के बाद नगर में दौड़ी शोक की लहर

उन्हेल में सड़क दुर्घटना में हुई 4 छात्रों की मौत के बाद नगर में दौड़ी शोक की लहर
बच्चों को विनम्र श्रद्धांजलि सेंट्रल वॉइस न्यूज़ परिवार की ओर से

निजी विद्यालय नागदा में पढ़ाई के लिए तूफान जीप से निकले 15 छात्र छात्राएं उन्हेल नागदा के बीच  ट्रक से आमने-सामने भिड़ंत, विद्यालय प्रबंधन ने झाड़ा पल्ला, उपचार के दौरान 4 छात्रों की मौत शेष 11 गंभीर बच्चों का उपचार जारी

उन्हेल। सोमवार को प्रतिदिन के अनुसार सभी बच्चे बड़े उत्साह के साथ अपना स्कूल बैग और टिफिन लंच लेकर एक नए दिन की शुरुआत करने निकले थे कि तभी उन्हेल नागदा रोड पर सड़क दुर्घटना के  शिकार हो गए जिसमें 4 बच्चों की मौत हो गई। तो वही 11 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए घटना की जानकारी लगते ही उन्हेल नगर में शोक की लहर छा गई ।


             प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवार को उन्हेल से फातिमा कान्वेंट स्कूल के विद्यार्थी तूफान वाहन क्रमांक एमपी43 बी डी 2836 में सवार होकर स्कूल जा रहे थे तभी नागदा की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक आर जे 19 सी बी 9278 से आमने सामने भिड़ंत हो गई जिसमें 15 बच्चे घायल हो गए। घायलों में चार की हालत नाजुक थी जिन्हें उपचार के लिए 108  की मदद से जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। जहां विभिन्न अस्पतालों में उपचार के दौरान 4 छात्र सुमित पिता सुरेश मदारिया धाकड, उमा पिता ईश्वर लाल  धाकड़, भव्यांश पिता सतीश जैन व इयाना पिता रमेश नंदेड़ा की मौत हो गई तो वही 11 बच्चे अभी भी घायल अवस्था में उज्जैन और इंदौर के अस्पतालों में उपचारतार्थ हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बताया जा रहा है कि दोनों वाहनों की टक्कर इतनी खतरनाक हुई थी कि स्कूल वाहन पूरी तरह से पिचक गया था जिसे रस्सी व अन्य वाहनों की मदद से खींच कर उसमें फंसे बच्चों को निकाला गया जिसने भी यह मंजर देखा उसकी रूह कांप उठी थी। नागदा बिरलाग्राम पुलिस मे तुफान  वाहन चालक तय्यब निवासी पासलोद थाना उन्हेल ने  ट्रक चालक फकीर पिता इसी निवासी कबीर नगर थाना सूरसागर जोधपुर राजस्थान के खिलाफ  मामला दर्ज कराया पुलिस ने  मर्ग कायम करते हुए घटना की जांच में जुट गई हैं।

 उन्हेल नगर में छाया मातम 

सड़क दुर्घटना की जानकारी जैसे ही उन्हेल नगर मैं पहुंची जिसके पश्चात पूरा उन्हेल गमगीन हो गया वह हर कोई इस दुर्घटना में मृत और घायल हुए बच्चों को लेकर सदमे में आ गए जो हर कोई भगवान से उनके स्वास्थ्य को लेकर कामना करता नजर आया तो वही उन्हेल नगर के चौराहों पर लोग इकट्ठा होकर इस सड़क हादसे मैं मृत छात्र-छात्राओं को लेकर नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि भी देते नजर आए।

 दुर्घटना के बाद गम में बंद हुए बाजार 

सोमवार सुबह 8 बजे जैसे ही स्कूली बच्चों के वाहन की दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर फैलते ही नगर मे बच्चों के घायल व मृत होने की जानकारी प्राप्त हुई तो  लोग सदमे में आ गए थे जिसके बाद सभी लोगों ने इन छात्रों के सम्मान में सभी व्यापारी बंधुओ ने अपने-अपने प्रतिष्ठान स्वैच्छिक रूप से बंद कर मृत छात्रों को श्रद्धांजलि अर्पित की तो वहीं घायल छात्रों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की।

 एक साथ निकली चार अर्थियां 

नगर में एक साथ चार अर्थिया  पहली बार देखने को मिली जिससे  महिला पुरुष  बच्चों की आंखें नम हो गई सड़क दुर्घटना में  चारों छात्र छात्राओं को उपचार के बाद मृत्यु होने के.बाद उज्जैन से जैसे ही उन्हेल लेकर शव पहुंचे वैसे ही परिजनों की हालत खराब हो गई वहीं जिन लोगों ने उनके परिजनों को देखा तो वह भी अपने आंसूओ को रोक नहीं पाए। जिसके बाद में चारों छात्र छात्राओं की एक साथ अर्थियां निकली तो बच्चों से लेकर बड़ों तक की आंखों में आंसू नजर आ रहे थे वही इन चारों छात्र छात्राओं की शव यात्रा में उन्हेल नगर के हजारों की संख्या में लोग शव यात्रा में शामिल हुए जिन्होंने मुक्तिधाम पहुंचकर नम आंखों से चारों को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

 स्कूल प्रबंधन ने झाड़ा पल्ला 

स्कूल वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बच्चों के मृत तथा घायल होने के पश्चात फातिमा कान्वेंट स्कूल के प्रबंधन ने तुरंत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की जिसमें इस हादसे को लेकर सीधा सीधा पल्ला झाड़ते हुए बताया कि स्कूल प्रबंधन और उससे अटैच किसी भी वाहन का कोई एग्रीमेंट नहीं है अभिभावक अपनी स्वयं की जिम्मेदारी से बच्चों को स्कूल वाहनों के माध्यम से स्कूल भेजते हैं जिसके चलते इस दुर्घटना में स्कूल प्रबंधन का कोई हस्तक्षेप नहीं है वही प्रबंधन ने ऊपरी मन से दुर्घटना को लेकर हमदर्दी जताते हुवे शोक संवेदना व्यक्त की है।

 यह छात्र-छात्राएं हुए घायल 

तूफान जीप में कुल 15 बच्चे गाड़ी में थे जिसमें से 4 बच्चे व्रत हुए एवं 11 बच्चे का इलाज निजी चिकित्सालय में चल रहा है जिसमें इंदौर के मुंबई हॉस्पिटल में निहारिका मदारिया, हरीश वाक्तलिया, पूर्व जैन दर्शन जैन एवं चोइथराम हॉस्पिटल में प्रयाग जैन का उपचार जारी है एवं शेष बच्चों का इलाज उज्जैन निजी चिकित्सालय में है जिसमें अनुष्का, वीर , प्रियांशी , हिमांशु , तनीषा, श्रेयांश , अक्षत का इलाज जा रही है।